नोटबंदी और जीएसटी से अर्थव्यवस्था चौपट व्यापारी परेशान : अखिलेश यादव

 Bharat Today

  • 40 दलों से गठबंधन कर चुकी है, वह सपा-बसपा गठबंधन पर टिप्पणी करे, यह हास्यास्पद
  • भाजपा संविधान की शपथ की जगह  आरएसएस के निर्देशों पर काम कर रही है।
  • लोकतंत्र को बचाने के लिए समाजवादी पार्टी और बसपा का गठबंधन ही विकल्प है
  • भारत के बैंकों का पैसा लेकर उद्योगपति विदेश भाग रहे है
  • भाजपा चुनाव आते ही धोखा देने वाली घोषणा कर रही है
  • भाजपा नेता हमीरपुर, जालौन में अवैध खनन करा रहे हैं

लखनऊ, । समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कर्पूरी ठाकुर ने समाज को जगाने का काम किया था। उन्होंने साधारण परिवार के होते हुए असाधारण काम किये। ऊंचाई पर पहुंचकर भी सादगी के साथ जनहित में तमाम काम किए। उन्होंने गरीबों में स्वाभिमान जगाया और समाजवादी विचार का रास्ता दिखाया। आज सभी को उनके रास्ते पर चलने का संकल्प लेना चाहिए।

अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी मुख्यालय, लखनऊ के डाॅ. लोहिया सभागार में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी नेता जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर आयोजित सभा को सम्बोधित कर रहे थे।

अखिलेश भाजपा पर हमलावर हुए और कहा कि जो पार्टी 40 दलों से गठबंधन कर चुकी है, वह सपा-बसपा गठबंधन पर टिप्पणी करे, यह हास्यास्पद है। भाजपा सत्ता पर कब्जा करने के लिए व्याकुल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तो झूठ बोलने के सारे रिकार्ड ही तोड़ दिए हैं।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत गम्भीर दौर से गुजर रहा है। दुनिया के दूसरे देशों के मुकाबले भारत पिछड़ गया है। भाजपा जबसे सत्ता में आई है उसने नफरत फैलाने और समाज को तोड़ने का काम किया है। संविधान की शपथ की जगह वह आरएसएस के निर्देशों पर काम कर रही है। भाजपा ने कोई काम नहीं किया, बस रात-रात जागकर साजिश की रणनीति बनाती है। भ्रमित करने को अपनी उपलब्धि बताती है। जनता अब भाजपा से मुक्ति चाहती है। लोकतंत्र को बचाने के लिए समाजवादी पार्टी और बसपा का गठबंधन ही विकल्प है।
यादव ने कहा कि भाजपा ने 40 के लगभग पार्टियों से गठबंधन किया है अतः उसका समाजवादी पार्टी-बहुजन समाज पार्टी गठबंधन पर टिप्पणी करना अलोकतांत्रिक है। भाजपा सत्ता पर कब्जा करने के लिए व्याकुल है। प्रधानमंत्री ने झूठ बोलने का रिकार्ड तोड़ दिया है। नोटबंदी से पूरी अर्थव्यवस्था चौपट कर दी है। जीएसटी से व्यापारी परेशान हैं। कालाधन वापस आया नहीं भारत के बैंकों का पैसा लेकर उद्योगपति विदेश भाग रहे है। भाजपा नेता हमीरपुर, जालौन में अवैध खनन करा रहे हैं।
अखिलेश ने कहा कि समाजवादी सरकार के विकासकार्यों का कोई मुकाबला नहीं कर सकता है। शिक्षा, स्वास्थ्य, चिकित्सा सड़कों के क्षेत्र में समाजवादी सरकार के कामों की सभी प्रशंसा करते हैं। यह तो सभी जानते हैं कि उत्तर प्रदेश से ही भारत की राजनीति का भाग्य निर्णय होता है। समाजवादी भाजपा से डरने वाले नहीं है। भाजपा चुनाव आते ही धोखा देने वाली घोषणा कर रही है, इससे सावधान रहना है। भाजपा की चाल जनता समझ गई है। देश को नया प्रधानमंत्री मिलना चाहिए। देश मई 2019 में नई सरकार और नए प्रधानमंत्री का इंतजार कर रहा है।
इस अवसर पर राजेन्द्र चौधरी, नरेश उत्तम पटेल, आर.के. चौधरी, विजय बहादुर सिंह, अवधेश प्रसाद, शिवाकांत ओझा, अयोध्या पाल, एसआरएस यादव, विकास यादव, नरेन्द्र वर्मा, विनोद सविता, संजय विद्यार्थी सविता, सनातन पाण्डेय, दीप नारायण सिंह ‘दीपक यादव‘, परवेज अली और राहुल सविता प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2019 में चुनाव हारने वाले हैं, कांग्रेस सरकार बनने वाली है : राहुल गांधी

Bharat Today

  • 2019 में पीएम मोदी चुनाव हारने वाले हैं
  • किसानों का कर्जमाफ करने वाली, छोटे दुकानदारों के साथ खड़े होने वाली सरकार हम बनाएंगे
  • लोकसभा चुनाव में पूरे दम से लड़ेंगे, बिना एक कदम पीछे हटाए लड़ेंगे
  • नरेंद्र मोदी भगवान का नाम लेकर दिन भर झूठ बोलते हैं

अमेठी, । कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी दौरे के दूसरे और अंतिम दिन अपने संसदीय क्षेत्र से जाते-जाते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमलावर रहे। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी जहां भी जाते हैं, नफरत फैलाते हैं। हिंदू-मुसलमान की लड़ाई कराते हैं, पंजाब में हिंदू-सिख की लड़ाई करा देंगे। गुजरात में कहेंगे यूपी और बिहार के लोगों को भगाओ। महाराष्ट्र में उनकी सरकार कहेगी उत्तर प्रदेश के लोगों को वापस भेजो। ये देश नफरत से नहीं चल सकता, ये देश प्यार से चलेगा।नरेंद्र मोदी भगवान का नाम लेकर दिन भर झूठ बोलते हैं
सभा में राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी देश में नफरत फैलाते हैं। इस बात को कोई नहीं बदल सकता कि 2019 में पीएम मोदी चुनाव हारने वाले हैं। उत्तर प्रदेश, बिहार हर प्रदेश में विपक्ष भाजपा को हराने में लगा हुआ है। साल 2019 में दो-चार महीनें बचे हैं, फिर सच्चे अच्छे दिन वाले हैं। किसानों का कर्जमाफ करने वाली, छोटे दुकानदारों के साथ खड़े होने वाली सरकार हम बनाएंगे।

चौकीदार ने भारतीय वायुसेना से 30 हजार करोड़ रुपये लेकर अपने उद्योगपति मित्र अनिल अंबानी को दे दिए। मोदी ने 526 करोड़ रुपये का राफेल विमान 1600 करोड़ में खरीदने का सौदा किया। फ्रांस के राष्ट्रपति ने खुद कहा कि फ्रांस की कंपनी ने अंबानी को ठेका नहीं दिया बल्कि, हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री ने हमें बता दिया था कि अगर राफेल विमान देना है तो अंबानी को ठेका देना होगा। यह निर्णय किसी और ने नहीं देश के चौकीदार यानी खुद प्रधानमंत्री ने लिया है।

राहुल गांधी ने नुक्कड़ सभा में आए लोगों से पूछा कि क्या आपको अभी तक 15 लाख रुपये मिले। कहा कि प्रधानमंत्री ने 30 हजार करोड़ रुपये की चोरी कर अपने उद्योगपति मित्र की जेब में डाला है। मोदी का 56 इंच का सीना अब कमजोर हो गया है।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने चीन के सामने घुटने टेक दिए। आज भारत में फोन से लेकर पुलिस की वर्दी तक सब कुछ मेड इन चाइना है

राहुल गांधी ने कहा ‘हम बीजेपी को मिटाने नहीं, हराने आए हैं। लोकसभा चुनाव में पूरे दम से लड़ेंगे, बिना एक कदम पीछे हटाए लड़ेंगे। 2014 के चुनाव के बाद बीजेपी केंद्र की सत्ता में आई तो उसने हिंदुस्तान की सभी स्वायत्त संस्थाओं पर आक्रमण शुरू कर दिया है।’ राहुल ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए मंच से ही कहा, ‘चौकीदार’, तो लोगों के बीच से आवाज आई ‘चोर है
राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए करारा जुबानी हमला बोला। सभा में उन्होंने भगोड़े नीरव मोदी, माहुल चोकसी और विजय माल्या आदि का जिक्र करते हुए कहा कि यह सभी देश के बैंकों को चूना लगाकर भाग निकले। उपस्थित जनता की ओर इशारा करते हुए कहा कि आप यहां बैठो, आप यहां दिन भर काम करो, आप अपना खून-पसीना दो और अनिल अंबानी चोरी करें ? सहित कई मामलों को जिक्र कर राहुल गांधी ने पीएम मोदी और भाजपा को निशाने पर रखा।